Search This Blog

Wednesday 3 August 2016

पत्नी का पत्र!

*Baarish  SPECIAL!!!*

_आसमान पे काली घटा छाई है,_
_आज फिर घरवाली ने दो बात सुनाई है,_

_दिल करता है सुधर जाऊँ,मगर,_
_बाजूवाली आज फिर भीग कर आई है_ । 😍😘😀
Happy monsoon 😂😂

सयाना आदिवासी!

एक बार एक आदिवासी बाप-बेटा शिकार पे गए।एक पतली सी औरत को देख कर बेटे ने पूछा, "पापा इसे खा ले?"पिता: नहीं इस से हम दोनों का पेट नहीं भरेगा।आगे गए तो एक मोटी औरत नज़र आई।बेटा: पापा इसे खा ले?"पिता: नहीं, इस में मोटापा बहुत है, कोलेस्ट्रॉल बढ़ जायेगा।भूख से निढाल बच्चे को एक बहुत सुन्दर लड़की नज़र आई।बेटा: पापा, ये बिलकुल ठीक है इसे खा लेते है।पिता: "नहीं बेटा, इसे घर ले जाते है और तेरी मम्मी को खा लेते है।"
😂😂

पत्नी का पत्र!

गांव में एक स्त्री थी ।
उसके पति आई.टी.आई मे कार्यरत थे।
वह आपने पति को पत्र लिखना चाहती थी, पर अल्पशिक्षित होने के कारण उसे यह पता नहीं था किपूर्णविराम (Full Stop) कहां लगेगा ।इसीलिये उसका जहां मन करता था वहीं पूर्णविराम लगादेती थी ।
तो एक बार उसने अपने पति को कुछ इस प्रकार चिठ्ठी लिखी:

मेरे प्यारे जीवनसाथी मेरा प्रणाम आपके चरणो मे।
आप ने अभी तक चिट्टी नहीं लिखी मेरी सहेली को। नौकरी मिल गयी है हमारी गाय को। बछडा दिया है दादाजी ने। शराब की लत लगाली है मैने।
तुमको बहुत खत लिखे पर तुम नहीं आये कुत्ते के बच्चे। भेड़िया खा गया दो महीने का राशन। छुट्टी पर आते समय ले आना एक खूबसूरत औरत।
मेरी सहेली बन गई है। और इस समय टीवी पर गाना गा रही है हमारी बकरी। बेच दी गयी है तुम्हारी मां। तुमको बहुत याद कर रही है एक पडोसन। हमें बहुत तंग करती है।

तुम्हारी चंदा।
😂😂

No comments:

Post a Comment